9 जुलाई का राशिफल और उपाय

daily-horoscope
मेष राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ हं हनुमते नम:।'
 
आज का दिन शुभ नहीं है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रक्त की अल्पता या त्वचा संबंधी रोग हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अस्थिरता बनी रहेगी। माता के विचारों का सम्मान करें। परिवार में सामंजस्य बनाकर रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखें।
 
वृषभ राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ ह्रीं महालक्ष्म्यै नम:।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन शुभ है। आपके मन में आत्मविश्वास बना रहेगा। संतान के कार्य सिद्ध होंगे। इससे आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करें। परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। कार्यक्षेत्र में कई प्रकार की नई योजनाएं बनेंगी। धन के आगमन के नए रास्ते खुलेंगे।
 
मिथुन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ गणाधिपतये नम:।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन शुभ नहीं है। मन में असमंजस रहेगा। मानसिक तनाव रहेगा। किसी कार्य के बिगड़ने का अंजाना-सा भय बना रहेगा। कहीं पर अपयश व अपमान भी हो सकता है। संतान के विचारों से मतभेद बना रहेगा, परंतु उनसे सामंजस्य बनाकर रखें। संतान का स्वास्थ्य भी खराब रह सकता है।
 
कर्क राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ सों सोमाय नम:।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन शुभ है। मन प्रसन्न रहेगा। आज आप सबसे मनोविनोदपूर्ण व्यवहार करेंगे। मीठा खाने का अधिक मन होगा। छोटे भाइयों के प्रति आप अधिक स्नेहपूर्ण रहेंगे। संतान को सफलता प्राप्त होगी। इससे आप अधिक प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। कोई महत्वपूर्ण व्यावसायिक यात्रा हो सकती है। स्थायी संपत्ति के योग बनते हैं।
 
सिंह राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ नमो भगवते वासुदेवाय।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन सामान्य है। मन में कुछ तनाव रहेगा। संतान को पेट संबंधी विकार उत्पन्न हो सकता है। संतान के उज्ज्वल भविष्य के लिए चिंता रहेगी। धर्म के प्रति रुचि रहेगी। स्थायी संपत्ति के लिए धन खर्च हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सफलता रहेगी, परंतु कार्यक्षेत्र में कुछ अस्थिरता भी बनी रहेगी। स्थानांतरण भी हो सकता है। पिता के द्वारा उचित मार्गदर्शन से लाभ प्राप्त होगा।
 
कन्या राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ गं गणपतये नम:।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन शुभ है। पहले किसी को दिया हुआ उधार आज मिलने की संभावना है। कई प्रकार से धनप्राप्ति के योग बनते हैं। धन में स्थिरता आएगी। बड़े भाई-बहन से भी रिश्ते मधुर बनेंगे एवं भाई-बहनों का सहयोग भी प्राप्त होगा। आपकी बौद्धिक चतुराई एवं व्यवहारकुशलता से आपको सफलता प्राप्त होगी। आज आपकी सलाह को लोग मानेंगे एवं सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण ठोस निर्णय ले सकते हैं।
 
तुला राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ धनाधिपतये नम:।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन संघर्ष का दिन है। आज आप अधिक परिश्रम करेंगे। आज आप जो कार्य करेंगे, उसका प्रतिफल आज प्राप्त नहीं होगा। आज कर्म का दिन है, फल का नहीं। वाणी पर नियंत्रण रखें। धन अधिक खर्च होने से मन अस्थिर रहेगा। किसी की सलाह पर चिड़चिड़ाहट हो सकती है, परंतु संयम रखें व व्यवहार में सामंजस्य बनाकर चलें। भविष्य के कार्यों की रूपरेखा बना सकते हैं। कानूनी कार्यों के लिए दिन शुभ नहीं है। कोई पुराना विवाद उभर सकता है।
 
वृश्चिक राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ नमो नारायणाय।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन शुभ है। मन में धर्म के प्रति आस्था मजबूत होगी। माता के आशीर्वाद से धन एवं स्थायी संपत्ति के योग अच्छे बनते हैं। किसी शुभ अवसर पर ससुराल जाने के योग बन सकते हैं। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक या व्यावसायिक यात्रा हो सकती है। बड़ी बहन का सहयोग प्राप्त होगा। जीवन में सफलता बढ़ती जाएगी।
 
धनु राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ बृं बृहस्पतये नम:।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन सामान्य है। स्थायी संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। जीवनसाथी की सलाह को मानें। वर्तमान में जीवनसाथी के स्वभाव में क्रोध की अधिकता है अत: सामंजस्य बनाकर रखें। कार्यक्षेत्र में थोड़ी अस्थिरता रहेगी। आय के साधनों में भी रुकावट आ सकती है। खर्च अधिक होने से मन में अस्थिरता रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिता के स्वास्थ्य पर धन खर्च हो सकता है। परिवार में सामंजस्य बनाकर रखें।
 
मकर राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ अंजनी सुताय नम:।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन शुभ है। आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आप अपने प्रभाव से शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे। आय के साधन और मजबूत होंगे। कार्यक्षेत्र में और सफलता मिलेगी। परिवार के लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्थायी संपत्ति से संबंधित कार्य बनेंगे। कानून से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी। भाग्य प्रबल रहेगा जिससे कि कार्यों में सफलता अधिक मिलेगी। घर में धार्मिक वातावरण बना रहेगा। जीवनसाथी से संबंध बहुत अच्छे रहेंगे।
 
कुंभ राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ शनैश्चराय नम:।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन शुभ नहीं है। संतान से मतभेद हो सकता है। संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। अधिक क्रोध न करें, ब्लडप्रेशर बढ़ सकता है। ससुराल में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। माता को पेट संबंधी विकार हो सकता है। कार्यक्षेत्र में पहले की तरह कार्य होता रहेगा। नई योजनाएं अभी न बनाएं, समय उचित नहीं है। फिर भी आप अपनी आंतरिक शक्ति की वजह से सभी विपरीत परिस्थितियों से सामंजस्य बैठा सकते हैं। अपने विचार और व्यवहार पर नियंत्रण रखते हुए संघर्ष करके सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
 
मीन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ बृं बृहस्पतये नम:।'
 
आज का भविष्य : आज का दिन शुभ है। मन प्रसन्न रहेगा एवं आत्मविश्वास बना रहेगा। संतान के लिए शुभ समय है। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। माता की सलाह मानें, क्योंकि माता के विचारों से सफलता प्राप्त होगी। स्थायी संपत्ति से संबंधित कार्य होंगे। सुख-सुविधाओं पर धन खर्च हो सकता है। वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा। पति-पत्नी के विचारों में समानता रहेगी। भाग्य अनुकूल रहेगा। धन संबंधी कार्य होंगे। धार्मिक क्षेत्र की यात्रा हो सकती है। धर्म-कर्म में मन लगेगा एवं धार्मिक अनुष्ठान संपन्न कराने का अवसर प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। पहले की योजनाओं से व्यवसाय में लाभ प्राप्त होता रहेगा। 
9 जुलाई का राशिफल और उपाय
Image
Darbaarilal.com एक समाचार वेबसाइट है, जिसका लक्ष्य सबसे तेज़ एवं सबसे सटीक समाचार पहुचाना है...
Address :- 4th Floor, Block 2, Himalayan Heights, Dumartarai, Raipur (C.G.) 492001
Contact Us :- 9407063789, 7898660697
Email :- darbaarilal@gmail.com
Subscribe to our newsletter. Don’t miss any news or stories.
0.png0.png3.png9.png4.png8.png3.png5.png
Today508
Yesterday591
This week3987
This month12128
127320394835
3
Online

21 July 2019